Amroha News: मंगेतर देखता रहा भरी पंचायत में थामा प्रेमी का हाथ

 
amroha news

Amroha News: एक युवती ने भरी पंचायत में प्रेमी का हाथ थाम लिया और उसके साथ रहने की कसम खा ली।  बेटी के बागी तेवरों को देख परिजनों ने उसकी घर वापसी कराने का इरादा छोड़ दिया। प्रेमी संग निकाह कराने के बाद रिश्ता खत्म कर लिया। मामले में चल रही पुलिस कार्रवाई भी खत्म कर दी गई। वहीं, युवती के मंगेतर की बारात उसी दिन दूसरे मैरिज हॉल में जाएगी। आनन-फानन में परिजनों को उसका रिश्ता दूसरी जगह तय करना पड़ा। युवती के पिता ने भी रिश्तेदारों को मामले की जानकारी देते हुए दावत में आने से रोक दिया।

मामला अमरोहा शहर के एक मोहल्ले से जुड़ा है। यहां के निवासी एक व्यक्ति की बेटी का प्रेम प्रसंग मोहल्ले के ही निवासी दूसरी बिरादरी के युवक के साथ चल रहा था। भनक लगने पर परिजनों ने आनन-फानन उसका रिश्ता बिरादरी के ही एक युवक संग तय कर दिया। मंगनी और रिश्ते से जुड़ी सभी रस्मों को पूरा करते हुए शादी के लिए 24 फरवरी की तारीख तय की गई। इसके बाद मैरिज हॉल की बुकिंग के साथ ही रिश्तेदारी में बुलावे देने शुरू कर दिए गए। इन तैयारियों के बीच वेलेंटाइन डे (14 फरवरी) को युवती शादी से दस दिन पहले नकदी, जेवर और कपड़े लेकर प्रेमी संग फरार हो गई। तलाश में नाकाम रहे परिजनों ने मामले में दो दिन बाद पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई करने की मांग की थी।

बताया जा रहा है कि पुलिस का दबाव बढ़ने पर तीन दिन पहले प्रेमी युगल वापस घर लौट आया। पुलिस कार्रवाई से दूर मसला हल कराने के लिए दोनों बिरादरी के लोगों की पंचायत जुट गई। इसमें पंचों ने युवती को बुलाकर उसकी मर्जी जानी तो उसने भरी पंचायत में प्रेमी का हाथ लिया। युवती की इस जुर्रत को देखकर परिजनों का भी चेहरा उतर गया। लिहाजा निकाह कराने की रजामंदी देकर वह पंचायत से उठ गए। 

From Around the web