संभल में बड़ा हादसा: कोल्ड स्टोरेज की छत गिरी, 30 से अधिक लोगों की दबे होने की आशंका

 
Sambhal news

Sambhal News: संभल में कोल्ड स्टोर छत गिरने से 25 से ज्यादा मजदूर दब गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही SDRF और NDRF की टीमों को मौके पर जाकर बचाव अभियान का निर्देश दिया है।

हादसा चंदौसी स्थित मवई गांव के कोल्ड स्टोरेज में हुआ है। जानकारी के अनुसा, स्टोरेज कई साल पुराण था। गुरुवार को यहां आलू रखने का काम चल रहा था। करीब 25 से 30 मजदूर कोल्ड स्टोरेज में मौजूद थे। इस दौरान स्टोरेज की छत गिर गई। बुलडोजर से मलबे को हटाया जा रहा है। 

फैजगंज पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू में जुटी हुई है। राहत और बचाव कार्य के लिए टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू रही है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए तत्कार अधिकारियों को पहुंचने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उनका बेहतर उपचार कराने के लिए कहा है उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।


बताया जा रहा है कि इमारत ढहने के बाद वहां अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। दमकल विभाग की टीम किसी तरह मास्क पहनकर अंदर पहुंची और गैस का रिसाव बंद किया। इसके बाद खतरा टला। 

साथ ही जानकारी मिल रही है कि अभी तक एक मजदूर को मलबे से निकाला गया है। वहीं करीब 7 से 8 जेसीबी मशीन मलबे को हटाने के काम में जुटी हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। ताकि निकाले जाने वालों को फौरन उपचार दिया जा सके।

From Around the web