प्यार के लिए तोड़ी मजहब की दीवार, निकाह की जगह लिए प्रेमी के साथ फेरे, जानिये फिर क्या हुआ

 
married

एक युवती ने प्यार के दौरान मजहब की दीवार तोड़कर अपने प्रेमी के साथ सात फेरे ले लिये है। सबा बी ने हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम सोनी रख लिया। इसके बाद सबा बी उर्फ सोनी ने अपने प्रेमी अंकुर देवल से शादी कर ली।मामला बेरली के अलीगंज क्षेत्र का है।

मीडिया की खबरों के अनुसार क्षेत्र के गांव गैनी की रहने वाली सबा बी उर्फ सोनी ने बताया कि वह हाईस्कूल तक पढ़ी हुई है। आधार कार्ड और हाईस्कूल की मार्कशीट के मुताबिक उसकी उम्र 21 साल से अधिक है। 6 साल पहले उसकी मुलाकात बिशारतगंज के रहने वाले अंकुर देवल से हुई। दोस्ती के बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए। शादी करने का फैसला कर लिया।  लेकिन अलग-अलग धर्म होने से उनके परिवार के लोग तैयार नहीं थे। 

marad
सबा बी उर्फ सोनी 2 दिन पहले अपना घर छोड़कर चली आई। गुरुवार को दोनों अगस्त्य मुनि आश्रम में पहुंचे और शादी करने की इच्छा जताई। पंडित केके शंखधार ने सबा बी का शुद्धिकरण करा कर हिंदू रीति रिवाज से अंकुर से उसकी शादी करा दी। सबा बी उर्फ सोनी ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है। इसके लिए बाकायदा शपथ पत्र भी बनवाया है, जिसमें उसने अपना नाम सनी देवल रखा है। इस संबंध में उसने जिला अधिकारी के यहां भी आवेदन कर दिया है। 

सबा बी उर्फ सोनी ने बताया कि उसके पिता इस रिश्ते के खिलाफ हैं। उन्होंने थाना अलीगंज में 1 फरवरी को अंकुर और उसके भाई के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। इसमें सबा बी की उम्र 16 साल की बताई, जबकि सबा का कहना है कि आधार कार्ड के मुताबिक उसकी उम्र 21 साल से अधिक है। मामले की जानकारी होने पर क्षेत्र मे चर्चा का विषय बन गई है। 

From Around the web