288 हज यात्रियों का पहला जत्‍था रवाना

 
hajj-pilgrims

UP News: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अन्‍तररष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से 288 हज यात्रियों का पहला जत्था रविवार को दिन में 12 बजे हज-2023 के लिए रवाना हुआ. उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति की ओर से रविवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी. हज समिति के बयान के अनुसार मौलाना अली मियां मेमोरियल हज हाउस, सरोजनीनगर, लखनऊ पर हज यात्रियों के पहले जत्थे को रवाना करने के लिए बतौर मुख्य अतिथि ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, केन्‍द्रीय राज्‍य मंत्री कौशल किशोर और उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण राज्‍य मंत्री दानिश आजाद अंसारी और राज्य हज समिति के अध्यक्ष मोहसिन रजा समेत कई प्रमुख लोगों ने हज यात्रियों को बधाई दी.

बयान के अनुसार, अतिथियों ने देश व प्रदेश सरकार व हज की सेवा में लगे हुए लोगों के लिए तथा मुल्क की तरक्की की दुआ करने की गुजारिश के साथ हरी झंडी दिखाकर यात्रियों की बसों को हवाई अड्डे के लिए रवाना किया. चौधरी चरण सिंह अन्‍तरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर हज यात्रा की शुरुआत लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने फीता काटकर किया. इस मौके पर हवाई अड्डे पर सऊदी सरकार व सऊदी एयरलाइंस के अधिकारी, सीमा शुल्क, आव्रजन व हज समिति के अधिकारियों ने पुष्प अर्पित करके जायरीनों को विदा किया.


बयान में कहा गया कि आज की उड़ान की मुख्य विशेषता है कि पूरे विश्व से हज-2023 हेतु मदीना मुनव्‍वराह पहुंचने वाली यह प्रथम हज उड़ान है, जिसके यात्रियों का स्वागत सऊदी अरब क्राउन प्रिंस व नागरिक उड्डयन मंत्रालय, हज मंत्रालय व हज से संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा मदीना पहुंचने पर किया जाएगा. बयान के अनुसार आज हज के लिए रवाना होने वाले 288 यात्रियों में 149 पुरुष और 139 महिलाएं शामिल हैं.

From Around the web