इस बार दो नई नवेली टीमें की वजह से खास है IPL

 
ipl

नई दिल्ली। नेटवर्क 


आई पी एल 2022 का आगाज हो चुका है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप आ ईपीएल के चाहने वालों के लिए खास बात यह है कि इस बार 26 मार्च से 23 मई तक चलने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ में आठ के बजाय 10 टीमें डुबकिया लगाएगी। क्रिकेट प्रेमियों की पल पल धड़कने बढ़ाने के लिए 22 गज की पिच पर एक दूसरे को मात देने की जो विसात बिछाई गई है उसके लिए शहर चुना गया है मुंबई।  मुंबई पूरी दुनिया में फिल्म सिटी के नाम से प्रसिद्ध है लेकिन आने वाले करीब 90 दिन सिनेमा प्रेमियों के नहीं बल्कि क्रिकेट प्रेमियों के नाम रहेंगे। इन 90 दिनों में मुंबई की सड़कों पर शूटिंग देखने वालों की नहीं बल्कि क्रिकेट के चाहने वालों की भीड़ दिखाई देगी। इस बार दो नई टीमें है और जिन दो नई  टीमों ने एंट्री की है उनमें से एक है गुजरात टाइटंस और दूसरी है लखनऊ जायंट्स।

गुजरात की टीम आईपीएल में भले ही नई हो लेकिन जिस खिलाड़ी के हाथों में इस टीम की कमान है वह कोई नया नाम नहीं बल्कि गोल्डन वालों के नाम से प्रसिद्ध हार्दिक पांड्या है हार्दिक पांड्या की घातक बल्लेबाजी से सभी वाकिफ है मुंबई टीम में जब हार्दिक पांड्या ने एंट्री की थी तो देखते ही देखते गोल्डन बॉय बन गए। और आज तक भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के हर क्रिकेट प्रेमी के दिलो-दिमाग में बसे हुए हैं। और यह गोल्डन बॉय अब  गुजरात टाइटंस का कप्तान है इस आईपीएल में मुंबई के स्टेडियमों की पिचों पर किस दिन और किस समय किस गेंदबाज की फिल्म बना दे यह तो वक्त ही बताएगा। 

हार्दिक पांड्या के अलावा मुंबई की पिचों पर रील नहीं बल्कि रियल की शूटिंग करने के लिए तैयार है शुबमन गिल राशिद खान और मोहमद शमी जैसे गेंदबाज जो किसी भी पल मैच को अपने पक्ष में खींचने की ताकत रखते हैं।दूसरी ओर जो नई टीम है लखनऊ जायंट्स आईपीएल की दुनिया में खेल प्रेमियों के लिए लखनऊ जायंट्स भले ही नया नाम हो लेकिन खिलाड़ी पुरानी है।

लखनऊ जायंट्स टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है केएल राहुल एक ऐसा नाम है जो क्रिकेट की दुनिया में अपने बल्लेबाजी के नाम से जाना जाता है केएल राहुल के अलावा मार्ग बुड, एंड्रयू टाइ, टीम के पास मैच जिताऊ बल्लेबाज है। इसके अलावा  आवेश खान ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें 10 करोड में लखनऊ जॉइंट से खरीदा है यह आईपीएल इंडियन टीम में आवेश खान की दशा और दिशा तय भी तय करेगा। फिलहाल मुंबई के अलावा पुणे का स्टेडियम भी क्रिकेट के रंग में रंगने को तैयार है और करोड़ों क्रिकेट प्रेमी दे दनादन का आनंद लेने के लिए मुंबई की तरफ कूच कर रहे हैं।

From Around the web