आप डिजिटल पेमेंट करते है तो आपको RBI दे सकता है 40 लाख रुपये जीतने का मौका

 
rbi

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान करने वालों के लिये बड़ी खबर है.भारतीय रिजर्व बैंक डिजिटल भुगतान  को अधिक सुरक्षित एवं उपभोक्ताओं के लिए सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से अपना पहला वैश्विक हैकाथॉन  आयोजित करने जा रहा है. आरबीआई  ने इस हैकाथॉन की घोषणा करते हुए कहा कि डिजिटल भुगतान को अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाना इसकी विषयवस्तु रखी गई है. ‘हार्बिंजर 2021 नाम के इस हैकाथॉन के लिए रजिस्ट्रेशन 15 नवंबर से शुरू होंगे.

केंद्रीय बैंक ने कहा कि हैकाथॉन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को डिजिटल भुगतान की पहुंच वंचित तबके तक करने, भुगतान को सरल बनाने और इससे जुड़े अनुभव को बेहतर करने के साथ ही, डिजिटल भुगतान को अधिक सुरक्षित बनाने से जुड़े मुद्दों की पहचान करने के साथ उनके समाधान पेश करने होंगे.


पहला पुरस्कार 40 लाख रुपये का


आरबीआई ने बयान में कहा, हार्बिंजर 2021 का हिस्सा बनने से प्रतिभागियों को उद्योग के जानकारों का मार्गदर्शन हासिल करने और अपने इनोवेटिव समाधान दिखाने का मौका मिलेगा.

एक ज्यूरी हर एक वर्ग में विजेताओं का चयन करेगी. पहला स्थान पाने वाले को 40 लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 20 लाख रुपये का इनाम मिलेगा.

From Around the web