क्या है पेटीएम वॉलेट ट्रांजिट कार्ड, जानें क्या-क्या होगा फायदा

कहां कहां इस्तेमाल हो सकेगा ट्रांजिट कार्ड

 
paytm

नई दिल्ली: आप पेटीएम (Paytm) यूज करते हैं तो फिर यह खबर बिल्कुल आपके लिए ही है. दरअसल, पेटीएम ने हाल ही में एक प्रीपेड रुपे कार्ड पेटीएम वॉलेट ट्रांजिट कार्ड (Paytm Wallet Transit Card) जारी किया है. अब आपको दिमाग में आ रहा होगा कि इस ट्रांजिट कार्ड का इस्तेमाल कैसे किया जाएगा. तो हम आपको बता दें कि इसका यूज सारी की सारी  ऑनलाइन वेबसाइट पर किया जा सकता है, जो रुपे (Rupay) कार्ड को एक्सेप्ट करती हैं. आपको बता दें कि पेटीएम देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी है. पेटीएम का इस्तेमाल देश के लगभग हर तीसरे नागरिक द्वारा किया जाता है. 


क्या है पेटीएम वॉलेट ट्रांजिट कार्ड? 

जानकारी के अनुसार ट्रांजिट कार्ड एक तरह का प्रीपेड कार्ड है, जिसको आपके पेटीएम वॉलेट बैलेंस से लिंक किया जाएगा. इस कार्ड के माध्यम से आप वॉलेट बैलेंस का भी यूज कर सकेंगे. इसके साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे मेट्रो, रेलवे, सरकारी बसों, टोल और पार्किंग में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा. पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Ltd.) की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इस कार्ड का यूज ऑनलाइन शॉपिंग के साथ एटीएम से कैश विदड्रॉल (ATM Withdrawal) में भी हो सकेगा. इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यूजर्स बैंकिंग और लेनदेन संबंधी सरलता के साथ कर सकेंगे. ग्राहकों को बता दें कि ट्रांजिट कार्ड में पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया का यूज किया गया है. 

कहां कहां इस्तेमाल हो सकेगा ट्रांजिट कार्ड

इस बारे में जानकारी देते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी सतीश गुप्ता ने बताया कि पेटीएम ट्रांजिट कार्ड का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इससे देश के लाखों यूजर्स एक ही कार्ड के माध्यम से सभी कामों को आसानी के साथ निपटा सकेंगे. इसमें बैंकिंग संबंधी जरूरतों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट का विशेष ध्यान रखा गया है. इस कार्ड का यूज दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और अहमदाबाद मेट्रो में पहले ही शुरू कर दिया गया है.

From Around the web