Latest Mehndi Designs 2023 : शादी के सीजन में इन मेहंदी डिजाइनों को करें ट्राई

 

Latest Mehndi Designs 2023 : साल शुरू होते ही शादियों का सीजन शुरू हो गया है ऐसे में दुल्हन के साथ अन्य महिलाएं और लड़किया को मेहंदी रखने का क्रेज होता है सब एक दुसरे से अच्छा डिजाइन लगाना चाहते है ऐसे में हम आपको कई डिजाइनों को दिखा रहे है जिसे आपकी सुन्दरता पर चार चांद लग जायेंगे है। 


किसी भी दुल्हन के लिए उसे श्रृंगार में सबसे जरूरी होता ही मेहंदी। दुल्हन की मेहंदी का शादी में अपनी ही खास महत्व है। ये शृंगार की या सुहाग की निशानी तो होती ही है, साथ ही शादी की एक खास रस्म भी होती है। शादी से पहले दुल्हन की मेहंदी की रस्म होती है, जिसमें उसकी हथेलियों पर पिया का नाम लिखा जाता है।

मेहंदी से जुड़ी कई मान्यताएं हैं जैसे दुल्हन के हथेली की मेहंदी जितनी रंग लाती है, पति का प्रेम उतना ही गहरा होता है। दुल्हन भी अपने मेहंदी को लेकर काफी उत्साहित होती है। शादी सीजन चल रहा है। ऐसे में कई लड़कियां दुल्हन बनने वाली हैं। अगर आप भी इस शादी सीजन में दुल्हन बनने वाली हैं तो शादी में  होने वाले पति के नाम की मेहंदी जरूर रचानी होगी। 

इन दिनों दूल्हा दुल्हन के चित्र वाली मेहंदी डिजाइन ट्रेंड में है। आप इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। शादी की रस्मों को दर्शाती ये मेहंदी डिजाइन भी आपके हाथों पर प्यारी लगेगी। आप अपने होने वाले पति के लिए हाथों पर 
दुल्हन की हथेलियों में बारीक मेहंदी की डिजाइन प्यारी लगती है। इस तरह की भरी भरी डिजाइन को लगा सकती हैँ। 

आपके गोरे हाथों पर मेहंदी की ये डिजाइन भी आकर्षक लगेगी। दूल्हा दुल्हन से सजी हथेलियों वाली ये मेहंदी डिजाइन भी दुल्हन के हाथों की शोभा बढ़ाती है। मेहंदी की ये डिजाइन रचने के बाद काफी प्यारी लगेगी। दुल्हन इस तरह की डिजाइन लगा सकती हैं।

लड़का लड़की के प्रेम को दर्शाती ये मेहंदी डिजाइन आपके जीवन में शुरू होने वाले रोमांस को प्रदर्शित करती है। दुल्हन की हथेलियों के साथ ही बैक साइड में भी आप इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। 

Latest Mehndi Designs 2023 : लगाएं ये लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन