दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, बम धमाके में 10 डीआरजी जवानों समेत 11 की मौत

 

 

दंतेवाड़ा:दंतेवाड़ा जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट से वाहन के चालक समेत 11 डीआरजी (जिला रिजर्व गार्ड) के जवानों की मौत हो गई। दंतेवाड़ा के अरनपुर के पास जवानों के ले जा रहा वाहन नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए आईईडी की चपेट में आ गया। बड़े धमाके के साथ वाहन के परखच्चे उड़ गए तो इसमें बैठे जवानों की मौके पर ही मौत हो गई।


अधिकारियों ने बताया कि माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। अभियान के बाद वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में अभियान में शामिल डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए और एक वाहन चालक की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दंतेवाड़ा हमले की निंदा की है और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, श्मैं छत्तीसगढ़ में पुलिस पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं हमले में अपनी कुर्बानी देने वाले बहादुर जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनका बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा। मेरी संवेदनाएं उनके परिवारों के साथ है।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए दुख जाहिर किया है। उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के सीएम से फोन पर बात की है और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया है। बघेल ने कहा कि कहा कि यह लड़ाई अंतिम दौर में है और नक्सलियों को किसी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा।