UP में द केरला स्टोरी हुई टैक्स फ्री,  इन राज्यों में भी हो सकती है Free

 

The Kerala Story:द केरला स्टोरी फिल्म उत्तर प्रर्देश में भी इसे टैक्स फ्री कर दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर फिल्म को टैक्स फ्री करने की बात कही थी. सीएम मंगलवार (9 मई) को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म देख सकते हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री किया गया था. वहीं, पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने इसे बैन कर दिया है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट किया है कि श्द केरला स्टोरीश् को राज्य में टैक्स फ्री किया जाएगा. ट्रेलर लॉन्च होने के बाद से ही यह फिल्म विवादों से घिर गई थी. हालांकि, तमाम विवादों के बीच कई राज्यों ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार (6 मई) को द केरल स्टोरी फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री करने का एलान किया था. तमिलनाडु में भी फिल्म की स्क्रीनिंग न करने का फैसला सिनेमाहॉल की ओर से लिया गया है. अब उत्तराखंड सरकार भी इस फिल्म को टैक्स फ्री कर सकती है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी थोड़ी देर में इसपर फैसला लेंगे. 

इन राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग 

महाराष्ट्र और दिल्ली में भी फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई जा रही है. महाराष्ट्र के नासिक में हिंदू सकल समाज का कहना है कि द केरला स्टोरी से लव जिहाद की पूरी प्रक्रिया लोगों के सामने आ गई है. उम्मीद है कि सीएम एकनाथ शिंदे फिल्म को टैक्स फ्री कराएंगे. द केरला स्टोरी केरल राज्य की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म है. 

क्या है राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने का मतलब?

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के देवरिया से विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने भी फिल्म के टैक्स फ्री होने को लेकर ट्वीट किया है. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी कह चुके हैं कि अगर इस संबंध में कोई प्रस्ताव आता है तो राज्य सरकार फिल्म को टैक्स फ्री कर देगी. जब किसी फिल्म को किसी राज्य में टैक्स फ्री किया जाता है तो इसका मतलब होता है कि संबंधित राज्य की सरकार उस फिल्म के टिकट की बिक्री पर अपने हिस्से का जीएसटी नहीं वसूलेगी.