Weather Updates:दिल्ली एनसीआर सहित यूपी में होगी बारिश, जानें अन्‍य राज्य का हाल

 
mosam

नई दिल्ली। नेटवर्क 


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को बूंदा-बांदी के साथ ही आंधी चल सकती है और इस दौरान हवा की गति 40 किलोमीटर प्रतिघंटा तक रह सकती है. लू की स्थिति में राहत मिल सकती है लेकिन अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहेगा. मौसम विभाग ने कहा कि अगले सप्ताह तक पारा फिर से बढ़कर 42 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा.

यूपी का मौसम
मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की बात कही है. ईरान के आसपास के पश्चिमी विक्षोभ का असर 21 अप्रैल तक प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में देखा जा सकता है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 21, 22 और 23 अप्रैल को हल्की बारिश की संभावना है जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में 22 अप्रैल को बूंदाबांदी हो सकती है.
झारखंड के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इससे कई जिलों में मौसम का मिजाज 21 अप्रैल से बदल सकता है. संताल परगना और मध्य झारखंड में कहीं-कहीं बादल और गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. हालांकि पलामू प्रमंडल में गर्मी का कहर जारी रहेगा और लू भी चलेगी.

उत्तरी बिहार और मध्य बिहार में दक्षिणी और पुरवैया हवा का शक्तिशाली प्रवाह बना हुआ है. साथ ही चक्रवाती सिस्टम भी शक्तिशाली बने हुए हैं. इसकी वजह से सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया,कटिहार ,भागलपुर और बांका आदि निकटवर्ती क्षेत्र में अगले दो दिन तक बारिश और ठनका का पूर्वानुमान जारी किया गया है.
 

From Around the web