अब दिल्ली से खाटू श्याम जाने वालों के लिए मिलेगी सीधी ट्रेन, जानें टाइम और क्या होगा रूट

खाटू श्याम जानें वालों के लिये राहत की खबर है। रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। दिल्ली से खाटू श्याम और जैसलमेर जाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे, रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुक्रवार को शुरू करेगा। यह ट्रेन दिल्ली से गुड़गांव, रेवाड़ी, रींगस होते हुए जैसलमेर पहुंचेगी। ट्रेन का शुभांरभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे। इस रूट पर नई ट्रेन का संचालन शुरू होने से हजारों यात्रियों को फायदा मिलेगा।
 
khatu-shyam

गुरुग्राम। रेलवे ने खाटू श्याम जानें वालों के लिये राहत की खबर है। रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। दिल्ली से खाटू श्याम और जैसलमेर जाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे, रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुक्रवार को शुरू करेगा। यह ट्रेन दिल्ली से गुड़गांव, रेवाड़ी, रींगस होते हुए जैसलमेर पहुंचेगी। ट्रेन का शुभांरभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे। इस रूट पर नई ट्रेन का संचालन शुरू होने से हजारों यात्रियों को फायदा मिलेगा।


बता दें कि राजस्थान के जैसलमेर को दिल्ली से जोड़ने वाली एक नई ट्रेन रुणिचा एक्सप्रेस का पहली बार संचालन शुरू किया जा रहा है। इससे पहले दिल्ली से जैसलमेर तक की कोई सीधी ट्रेन इस रूट पर नहीं थी। जैसलमेर जाने वाले यात्रियों को दिल्ली से जयपुर जाकर जैसलमेर की ट्रेन पकड़नी पड़ती थी। रुणिचा एक्सप्रेस जोधपुर, डेगाना, कुचामन सिटी, फुलेरा, रींगस, श्रीमाधोपुर, नीम का थाना, नारनौल, अटेली, रेवाड़ी, गुड़गांव स्टेशन से होकर गुजरेगी, जिससे राष्ट्रीय राजधानी से इन सभी शहरों की कनेक्टिविटी में सुधार होगा।

अगले सप्ताह 26 नई रोडवेज बसें चलेंगी रू गुरुग्राम रोडवेज डिपो में शामिल हुई 26 नई रोडवेज बसों का संचालन अगले सप्ताह से शुरू होगा। हालांकि रोडवेज की तरफ से शुक्रवार से इन बसों का संचालन शुरू करने की योजना थी, लेकिन कई रूटों पर कागजी काम पूरा नहीं हो पाया है। रोडवेज अधिकारियों के अनुसार नई बसों के संचालन के लिए पांच नए रूटों के परमिट मांगे गए हैं।


सुबह 9रू41 पर स्टेशन पर पहुंचेगी

रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 14087 सुबह 08रू55 बजे दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेगी। सुबह 09ः25 बजे दिल्ली कैंट से चलकर 09ः41 बजे गुड़गांव रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन रेवाड़ी, नीम का थाना होते हुए दोपहर 12ः59 बजे रींगस पहुंचेगी। इसके बाद रेनवाल, फुलेरा होते हुए सुबह करीब 4 बजे जैसलमेर पहुंचेगी। वहीं, वापसी में यह ट्रेन जैसलमेर से शाम 19ः00 बजे चलेगी। जो सुबह 05ः45 बजे रींगस और सुबह 09ः21 बजे गुड़गांव रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

खाटू श्याम जाने वालों को फायदा

हजारों की संख्या में यात्री गुड़गांव से खाटूश्याम के लिए जाते हैं। यह ट्रेन रोजाना सुबह पौने दस बजे गुड़गांव रेलवे स्टेशन से जैसलमेर की तरफ चलेगी, जो सवा तीन घंटे में रींगस स्टेशन पहुंचेगी। यात्री दोपहर को खाटूश्याम पहुंच जाएंगे और अगले दिन सुबह पौने छह बजे रींगस से चलकर गुड़गांव पहुंच सकेंगे। ऐसे में खाटूश्याम के भक्तों के लिए यह ट्रेन काफी अनूकूल रहेगी।


रेलवे की बेवसाइड के अनुसार गुड़गांव, रेलवे स्टेशन, दिल्ली से चलकर जैसलमेर के लिए नई ट्रेन रुणिचा एक्सप्रेस का शुक्रवार से संचालन शुरू किया गया है। इससे सबसे ज्यादा फायदा खाटू श्याम जाने वाले हजारों यात्रियों को मिलेगा। रेलवे की तरफ से इसके लिए समय सारणी जारी कर दी गई है।

From Around the web