Weather Update News : दिल्ली सहित इन जिलों में छह दिन होगी बारिश!

Weather Update News: The Meteorological Department has predicted rain in Delhi and adjoining areas from June 23 to 29. According to the department, people are suffering from severe heat and heat wave for the last few days. Rain accompanied by thunder will provide relief from the heat.

 
Weather Update

Weather Update News : मौसम  विभाग ने दिल्ली और साथ लगते इलाकों में 23 से 29 जून तक बारिश की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक पिछले कुछ दिन से लोग भयंकर गर्मी और लू से त्रस्त हैं। गरज-चमक के साथ बारिश होने से गर्मी से राहत मिलेगी। राजधानी में पिछले दिनों लू से मौतें होने की बात भी सामने आई थी। विभाग ने संभावना जताई है कि शहर में आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

पूरे सप्ताह लू चलने के आसार नहीं


24 और 25 जून को भी हल्की बारिश की संभावना विभाग ने जताई है। 26 जून को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही 27 जून को फिर बारिश की संभावना है। बारिश का यह दौर 29 जून तक जारी रहेगा। विभाग ने साफ किया है कि पूरे सप्ताह दिल्ली-एनसीआर में लू चलने की आशंका नहीं है। जो लोगों के लिए राहत की खबर है। वहीं, पूरे सप्ताह अधिकतम तापमान 39 से 42 और न्यूनतम तापमान 28 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

दिल्ली में मानसून की एंट्री 30 अगस्त को होगी। इस तारीख से पहले भी मानसून आ सकता है। ऐसे पहले भी कई बार हो चुका है, जब निर्धारित समय से पहले मानसून आया हो। कई बार मानसून का इंतजार लंबा हुआ है। विभाग ने इस बार संभावना जताई है कि 30 जून तक राजधानी में मानसून आ सकता है।


नोएडा में भी 24 और 25 जून को लू परेशान कर सकती है। 26 जून से आसमान में बादल छाने लगेंगे। गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। इसके बाद लगातार 29 जून तक बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग के अनुसार इस सप्ताह नोएडा में अधिकतम तापमान 38 से 42 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

From Around the web