100 साल पुराने रास्ते को दीवार लगाकर किया बंद, ग्रामीण परेशान

 
amroha news

अमरोहा। नेटवर्क 

गांव की 100 साल पुराने रास्ते पर दीवार लगाकर दबंगों ने बंद कर दिया है। जो रास्ता श्मशान घाट और ग्रामीणों के खेतों पर जाता है। बीते दो सप्ताह से ग्रामीण पशु को चारा भी नहीं ला पा रहे है। परेशान ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर दबंगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

मामला जनपद के थाना नौगांवा सादात क्षेत्र के गांव उमरी जानिव गर्व का है। ग्रामीणों के अनुसार आरोपी   चंद्रपाल पुत्र रघुवर, रविंद्र पुत्र चंद्रपाल, नितेश पुत्र देवेंद्र, निशांत पुत्र सोवेंदर ने गांव के पास श्मशान घाट पर जाने वाले मार्ग पर दीवार लगाकर कब्जा कर रखा है। जिसको लेकर लोगों को आने जाने में काफी परेशानियां हो रही हैं। 

ग्रामीणों को आरोप है कि उन्होंने इसकी शिकायत एडीएम सहित सीएम पोर्टल पर भी की है। लेकिन अभी तक आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीण अपने खेतों पर नहीं जा पा रहे है और पशु के लिये चारा भी नहीं ला पा रहे है जिसकी वजह से पशुओं के लिये चारे लाने में समस्या आ रही है। 

ग्रामीणों ने बताया कि यह रास्ता करीब 100 साल पूरा है जो गांव के श्मशान को जाता है। इस रास्ते पर कई ग्रामीणों के खेत है। भारी संख्या में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी बीके त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की । इस दौरान संतरपाल सिंह, नरेश, सुमित, अरूण कुमार, ओमवीर, रविकुमार, रामकिशोर, रामलखन, पाती मुनेश, आशा देवी, रामसिंह, मुकेश आदि ग्रामीण मौजूद रहे। 

From Around the web