Amroha में भारी बारिश का अलर्ट, इतने दिनों तक बंद रहेंगे 12वीं तक के सभी स्कूल

Amroha News: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों जबरदस्त बारिश देखने को मिल रही है
 
amroha news

Amroha News: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों जबरदस्त बारिश देखने को मिल रही है. जिसकी वजह से जगह-जगह पानी भर गया है. कई रास्ते बंद हो गए हैं, तो कहीं पानी भरने की वजह से जाम के हालात पैदा हो गए हैं. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसे देखते हुए कई जनपदों में स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं. अमरोहा जनपद में भी बारिश से लोगों का बुरा हाल है. यहां पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसे देखते हुए डीएम ने 13 से 17 जुलाई तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं. 


बिजनौर जिले में दो दिन से लगातार हो रही तेज बारिश को देखते हुए बिजनौर के जिला अधिकारी ने 10 और 11 जुलाई को पहली से लेकर आठवीं तक सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि भारी बारिश को देखते हुए 10 जुलाई और 11 जुलाई को कक्षा एक से कक्षा 8 तक के समस्त बोर्ड के विद्यालय बंद रहेंगे. दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण डीएम ने स्कूल बंद करने के निर्देश दिए.

डीएम ने जारी किए आदेश

अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश त्यागी द्वारा जारी किए गए अपने नोटिस में सभी स्कूलों में 13 से 17 जुलाई तक का अवकाश घोषित किया है. जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में बारिश और कांवड यात्रा को लेकर कक्षा एक से कक्षा 12 वीं तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे. इसी तरह नोएडा और गाजियाबाद में भी स्कूलों में अवकाश के निर्देश दिए गए हैं. नोएडा में सोमवार को सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए . भारी बारिश के चलते ये फैसला लिया गया है. 

गाजियाबाद : 17 जुलाई तक स्कूल बंद रखने के निर्देश जारी


गाजियाबाद में भी बारिश के कारण दो दिन और उसके बाद कांवड़ यात्रा के चलते 17 जुलाई तक स्कूल बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन ने पहले कांवड़ यात्रा के कारण रविवार तक स्कूल बंद रखने की घोषणा की थी.

From Around the web