Sambhal : गर्भवती विवाहिता को दहेज डिमांड पूरी न होने पर जिंदा जलाने की कोशिश

 
sambhal photo

Sambhal News:एक गर्भवती विवाहिता का सुसराल वालों ने दहेज की डिमांड पूरी न होने पर जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। हालत गंभीर होने पर परिजनों ने विवाहिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। परिजनों ने थाना पुलिस को नामजद तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई करते हुए न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद पीड़िता को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा है।

मामला जनपद संभल के थाना असमोली क्षेत्र के गांव मढ़न का है। परिजनों के अनुसार जनपद अमरोहा के थाना डिडोली क्षेत्र के गांव शेखुपुर माफी निवासी मित्रपाल सिंह ने अपनी बेटी सुंदरी का विवाह थाना असमोली क्षेत्र के गांव मढ़न निवासी रोहित के साथ करीब एक साल पहले किया था। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता पर जुल्म करना शुरू कर दिया। यही नहीं दहेज में बुलेट एवं तीन लाख रुपये की डिमांड की जाने लगी।

sambhal
विवाहिता के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती रही। आरोप है कि एक माह पूर्व आरोपी ससुरालियों ने 4 माह की गर्भवती बताए जाने वाली विवाहिता को जान से मारने की नियत से तेल छिड़ककर आग लगा दी।जिससे विवाहिता गंभीर रूप से झुलस गई। इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो परिजन आनन-फानन में गांव पहुंचे। बताते हैं कि इसी बीच मायके पक्ष के लोग थाने में जाकर कार्रवाई करते। जिसके बाद गांव में पंचायत बैठा दी गई।


पीड़िता के पिता महीपाल सिंह ने बताया कि 1 साल पहले शादी हुई थी। मेरी बेटी 4 महीने की गर्भवती है। करीब 1 महीने पहले शराब पीकर उसके पति ने बुलेट और तीन लाख रुपये की डिमांड की। बेटी ने कहा कि मेरे पिता गरीब है।

वो कहां से ये सामान लाएंगे। इसी को लेकर डीजल डालकर मेरी बेटी को आग लगा दी। घटना के बाद पंचायत हुई। जिसमें आगे कोई उत्पीड़न न करने और इलाज कराने का वादा किया गया, लेकिन अब फिर शराब पीकर मेरी बेटी की गर्दन दबाकर हत्या करने का प्रयास किया गया।मायके पक्ष ने थाना पुलिस को सास, पति रोहित, जेठ राहुल, ननंद सुनीता के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है। परिजनों ने बताया है कि घटना एक महीने पुरानी है। वहीं मामले में थाना असमोली प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर के आधार पर ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। 

From Around the web