IND vs NZ :मोहम्मद शमी की गेंदबाजी ने भारत को दिलाई जीत, लिये इतने विकेट

 
mohammed-shami

IND vs NZ: रायपुर। दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा करा कर विशाल जीत हासिल की है। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा की टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 108 रन ही बना सकी थी।

इसके बाद टीम इंडिया ने सिर्फ दो विकेट खोकर बेहद आसानी से लक्ष्य का पीछा कर जीत हासिल कर ली। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली। वहीं शुभमन गिल ने नाबाद 40 रन बनाए। इससे पहले गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए थे।


भारत ने आठ विकेट से जीता मैच


भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया है और इस मैच के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन बनाए थे। भारत के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, 15 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवाने के बाद कीवी टीम ने मध्यक्रम बल्लेबाजों के योगदान से 108 रन का स्कोर बनाया।

भारत के लिए यह लक्ष्य बेहद आसान था। कप्तान रोहित और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन रोहित अर्धशतक लगाने के बाद आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए विराट भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, गिल एक छोर पर खड़े रहे और ईशान किशन के साथ मिलकर मैच खत्म किया। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जून को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैच की टी20 सीरीज खेलेंगी।
 

From Around the web